अमित भड़ाना की बायोग्राफी और रोचक तथ्य हिंदी में।

26 मई 2020 को अमित भड़ाना के 20 मिलियन subscribers पुरे हो गए है। इसलिए इस पोस्ट में हम भारत के YouTube स्टार अमित भड़ाना की बायोग्राफी पढेंगे और जानेंगे अमित भड़ाना के बारे में रोचक तथ्य हिंदी में।

mastfacts amit bhadana interesting facts and biography in hindi amit bhadana 20 million subscribers

दोस्तों, आपने अमित भड़ाना का डायलॉग “मास्टर भी कहदे इसे ना पढ़ाना, नाम है मेरा अमित बढ़ाना” तो सुना ही होगा, ऐसे ही अपने अतरंगी डायलॉग्स और देसी स्टाइल वाली विडियोज के लिए भारत के मशहूर YouTuber अमित बढ़ाना को आज कोन नहीं जानता। दरअसल लाजवाब कॉमेडी के साथ साथ उनकी रायमिंग्स उन्हें ओरो से अलग बनाती है।

आज के समय में अमित भड़ाना पूरी दुनिया के सबसे बड़े YouTubers में से एक गिने जाते हैं। हालाँकि डबिंग से शुरू हुआ अमित भड़ाना का यह करियर इतनी उचाइयां छू लेंगे ऐसा अमित को भी नही पता था। लेकिन अपनी मेहनत और संघर्ष से अमित ने कुछ ऐसा कर दिखाया की वह आम लोगो के लिए एक इंस्पिरेशन बनकर सामने आएं हैं। और दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आज हम जानने वाले हैं भारत के सबसे बड़े YouTubers में गिने जाने वाले अमित भड़ाना की कहानी हिंदी में, की किस तरह कई संघर्षो का सामना कर अमित ने यह मुकाम पाया है।

अमित भड़ाना की बायोग्राफी और रोचक तथ्य हिंदी में (Amit Bhadana Biography and Facts in Hindi)

  • तो दोस्तों इस कहानी की शुरुवात होती है 7 सितम्बर 1994 से जब अमित भड़ाना का जन्म उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुआ था। उनके पिता का नाम नरेन्द्र भड़ाना है और माँ का नाम मुनीश देवी है।
  • जन्म के कुछ साल बाद अमित भड़ाना के पिता का ट्रांसपोर्ट बिज़नेस होने की वजह से उन्हें अपने पुरे परिवार के साथ दिल्ली शिफ्ट होना पड़ा, और फिर दिल्ली आकर उन्हें यमुना विहार के एक स्कूल में अपनी शुरुवाती पढाई की।
  • वैसे तो अमित का मन पढाई लिखी में कुछ ख़ास नही लगता था लेकिन घरवालो के दबाव में उन्होंने स्कूलिंग और ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद फिर लॉ की भी पढ़ाई की।
  • दोस्तों बचपन में शरारती होने के साथ साथ अमित दूसरों को भी खूब हसाया करते थे। लेकिन उन्हें इस बात का खुद ही अंदाजा नही था की उनकी यह आदत उन्हें पूरे भारत में फेमस कर देगी।
  • अपने कॉलेज के फर्स्ट सेमेस्टर की छुट्टियों में अमित भड़ाना ने अपने फ़ोन से यूँही एक विडियो लेकर उसमे अपनी कॉमेडी को डब किया और फिर उस विडियो को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर शेयर कर दिया। हालाँकि, यह विडियो तो अमित भड़ाना ने ऐसे ही मजे के लिए अपलोड किया था लेकिन लोगों का उन्हें काफी अच्छा रेस्पोंसे मिला। उसके बाद जब दोबारा उन्होंने अपनी फेसबुक प्रोफाइल को खोला तो देखा की उनकी डब की हुई उस विडियो पर बहुत सारे लाइक और कमेंट आए हुए हैं। और फिर यह देख कर अमित ने लगातार कई सारे वीडियोज़ को डब करना शुरू कर दिया। उन वीडियोज़ में से बॉर्डर फिल्म पर किया गया एक डबिंग बहुत ही ज्यादा वायरल हो गया।
  • उसके बाद अमित भड़ाना के ही एक दोस्त ने उन्हें सलाह दी की अपना खुद का वाइन्स बनाकर YouTube पर डालना चाहिए, जिससे की उन्हें पॉपुलैरिटी के साथ-साथ पैसे भी मिलेंगे। हालाँकि, पहले तो अमित कैमरे पर आने से डर रहे थे लेकिन उनके दोस्तों ने उनका होसला बढ़ाया।
  • खुद का विडियो बनाने से पहले अमित ने कुछ और भी वाइन्स और कॉमेडी वीडियोज़ देखे जिससे की वह कैमरे को आसानी से फेस कर सकें। लेकिन जब उन्होंने वीडियोज़ खंगालनी शुरू की तब यह पाया की बहुत सारे लोग ऐसी वीडियोज़ बनाते है जिन्हें की फैमली के साथ बैठ कर नहीं देखा जा सकता, क्योंकि उन वीडियोज़ में दर्शको को हँसाने के लिए वल्गर बातें या गाली गलोच किया जाता था। जब ये सब अमित भड़ाना ने देखा तो फैसला किया की वह ऐसी कॉमेडी वीडियोज़ बनाएँगे जिसे की लोग अपनी फैमली के साथ बैठ कर भी देख सकेंगे। दोस्तों, YouTube पर फेमस होने का सिर्फ यही रास्ता है की आप भीड़ से हट कर कुछ नया करिए।
  • उसके बाद Youtube पर वीडियोज़ बनाने का फैसला लेने के बाद से अमित ने अपनी गुजरी भाषा में ही विडियो बनाने का फैसला लिया। और फिर पहले विडियो बना कर उन्होंने YouTube पर डाल दिया। हालाँकि, शुरुआती समय में वीडियोज़ पर व्यू बहुत ही कम आते थे, लेकिन धीरे धीरे लोग अमित भड़ाना के साथ जुड़ते हुए चले गए। और अमित के वीडियोज़ बनाने की खबर उनके घरवालो को पता चली तो उन्होंने यह सब छोड़ कर अमित को पढाई पर ध्यान देने की सलाह दी। अमित घरवाले चाहते थे की वह ये सब छोड़ कर अपनी लॉ की पढ़ाई करें और एक वकील के तोर पर अपना करियर बनाएं। इसलिए अमित ने ग्रेजुएशन कम्पलीट करने के बाद लॉ की डीग्री के लिए एडमिशन भी ले ली।
  • हालाँकि, उन्होंने विडियो बनाना नही छोड़ा था और जब भी उन्हें समय मिलता वह विडियो बनाने के लिए निकल जाया करते थे। लेकिन शुरुवाती दिनों में जब भी अमित कैमरा लेकर बाहर जाते थे तो उनके कुछ दोस्त उनका मजाक भी बनाया करते थे। और सफल होने के बाद आज उनके वही दोस्त उनके साथ सेल्फी लेने की रिक्वेस्ट करते हैं।
  • आपको जान कर हैरानी होगे की अपनी विडियो की स्क्रिप्ट राइटिंग के साथ-साथ विडियो की एडिटिंग और बाकी का सारा काम भी अमित अकेले सम्भालते हैं या फिर कभी कभार उनके चाचा का लड़का विडियो एडिटिंग में उनकी मदद करता है।
  • अमित भड़ाना के वीडियोज़ की ख़ास बात यह है की हसाने के साथ साथ वो अपनी विडियो के माध्यम से समाज के लिए एक पॉजिटिव मेसेज देने की भी कोशिश करते हैं।
  • जिस भाषा को लोग गंवारो की भाषा कह कर बोलने में हिचकते थे उसी भाषा ने अमित भड़ाना को ओरो से अलग बनाया और भारत के सबसे बड़े YouTubers की गिनती में ला खड़े किया।
  • आज अमित की कामयाबी का अंदाज़ा आप उनके subscribers और views की गिनती को देख कर ही लगा सकते हैं।
  • अमित भड़ाना ने YouTube 24 ओक्टुबर 2012 को ज्वाइन किया था।
  • 26 मई 2020 तक अमित भड़ाना के YouTube चैनल पर 72 वेडियोज़ है।
  • उनके YouTube वीडियोज़ के कुल व्यूज 1,536,266,056 है (26 मई 2020 तक)।

20 मिलियन सब्सक्राइबर्स पूरे होने पर अमित भड़ाना ने अपने फैन्स को शुक्रिया किया, देखें विडियो।

अमित भड़ाना का “परिचय” गाना।

अमित भड़ाना ने एक गाने के जरिए अपनी ज़िन्दगी की कहानी अपने दर्शको तक पोहचाने की कोशिश की है. उनके इस रैप ‘परिचय’ को फेमस रैपर इक्का न गाया है. वायरल हो रहे इस रैप सॉन्ग के जरिए उन्होंने अपनी जिन्दगी की हर मुश्किल के बारे में बताने की कोशिश की है. यहां देखिए अमित भड़ाना का ये रैप सॉन्ग…

अमित भड़ाना का YouTube चैनल लिंक निचे दिया गया है।
https://www.youtube.com/channel/UC_vcKmg67vjMP7ciLnSxSHQ

उम्मीद करते हैं की अमित भड़ाना की यह कहानी आपको भी जरूर पसंद आई होगी।

पढ़ें: हज़ारों मज़दूरों के मसीहा सोनू सूद की बायोग्राफी हिंदी में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *